मौजूदा हालात में कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं: अश्विनी लांडगे


एमआईएम के पूर्व नगरसेवक सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हुए!
4 निर्दलीय उम्मीदवारों ने किया रवींद्र धांगेकर को समर्थन: वडगांवशेरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस मजबूत है!

राजनीति का स्तर बहुत ख़राब हो गया है. समाज में कलह पैदा करने की प्रवृत्ति बढ़ रही है। यह समाज के लिए बहुत खतरनाक है. यही कारण है कि वर्तमान स्थिति में कांग्रेस के अलावा कोई अन्य उपयुक्त विकल्प नहीं है, यह बात पूर्व एमआईएम नगरसेवक अश्विनी लांडगे ने आज कही।
कांग्रेस भवन में पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण की मौजूदगी में एमआईएम के पुणे नगर पालिका के पूर्व नगरसेवक और सामाजिक कार्यकर्ता डैनियल लांडगे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता सार्वजनिक रूप से कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।


इस अवसर पर कांग्रेस शहर अध्यक्ष अरविंद शिंदे, नागपुर विधायक अभिजीत वंजारी, चंद्रपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विधायक सुभाष धोटे, अभियान प्रमुख मोहन जोशी, महासचिव एड. अभय छाजेड़, प्रदेश प्रवक्ता गोपाल तिवारी, मीडिया समन्वयक राज अंबिके सहित अन्य उपस्थित थे! चुनाव से 6 दिन पहले हुई इस पार्टी एंट्री से एमआईएम को बड़ा झटका लगा है और वडगांवशेरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की ताकत बढ़ गई है.
इसके साथ ही 4 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार रवींद्र धांगेकर का खुलकर समर्थन किया है. इनमें सुरेश कुमार ओसवाल, डाॅ. सलीम बागबान, किरण रायकर और सलीम सैयद शामिल हैं!
उन्होंने कहा है कि मौजूदा हालात में लोकतांत्रिक व्यवस्था और सभी स्वायत्त संस्थाओं की स्वायत्तता को बरकरार रखना बेहद जरूरी है और हमारी उम्मीदवारी से बीजेपी महागठबंधन के खिलाफ वोट बंटने का खतरा है. बीजेपी का उम्मीदवार चुना जाएगा इसे ध्यान में रखते हुए, हम भारत अघाड़ी के घटक दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवार रवींद्र धांगेकर को बिना शर्त समर्थन कर रहे है! साथ ही स्वाभिमानी रिपब्लिकन पार्टी आजाद समाज पार्टी और राष्ट्रीय दलित पैंथर ने भी उम्मीदवार रवींद्र धांगेकर का समर्थन किया है.

इस दौरान अश्विनी लांडगे ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. सभी समाज को साथ लेकर चलने की कांग्रेस की विचारधारा देश को आगे ले जाने वाली है। इसीलिए भविष्य के बारे में सोचते हुए सभी कार्यकर्ता आत्मविश्वास के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं। मैं पिछले 5 साल से एमआईएम में काम कर रही हूं, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए संविधान को बचाने के लिए मतभेद नहीं होना चाहिए, सभी को मिलकर काम करना जरूरी है.
पर वह नहीं हुआ। हम जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं, इसलिए लोगों के रुझान और नागरिकों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं। संविधान ने हमें जो ताकत दी है, हम उसे बरकरार रखने का प्रयास करेंगे। इस दौरान उन्होंने विश्वास जताया कि इस चुनाव में रवींद्र धांगेकर जीत का परचम लहराएंगे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *